Latest News

Favor ate

Tuesday 21 June 2022

Family Status in Hindi

Family Status in Hindi


Family Status in Hindi

Family Status in Hindi


जिन्दगी में किसी का साथ काफी है,कंधे पर किसी का हाथ काफी हैं, दूर हो या पास फ़र्क नही पड़ता, सच्चे रिश्तों का तो बस एहसास काफ़ी हैं…
अजनबी दुनिया की उलझी हुई से राहों में, जाने कैसे फंस गई रिश्तों की गुफाओं में, मेरी साँसों पर भी मेरे अपने हक़ जताते हैं, बहुत घुटन हैं मेरे आशियाने की हवाओं में…
माँ-बाप का दिल जीत लो, कामयाब हो जाओगे, वरना सारी दुनिया जीत कर भी हार जाओगे…
साथ नही रहने से रिश्ते नही टूटा करते, वक्त की धुंध से लम्हें नही टूटा करते, लोग कहते हैं मेरा सपना टूट गया, टूटी नींद हैं सपने नही टूटा करते…
घुट-घुट कर जीता हुआ आदमी एक दिन,अचानक गुस्से पर काबू नही रख पाया, कह गया जब अपनों को वह बुरा भला, फिर रो-रोकर अपने किये पर पछताया…
यहाँ जरूरतों के हिसाब से सब बदलते नकाब हैं, अपने गुनाहों पर सौ परदे डालकर…हर शख्स कहता हैं कि जमाना बड़ा खराब हैं…
हर ख़ुशी नही मिलती मोबाइल के पास, कुछ वक्त बैठा करों माँ-बाप के साथ…
आपको पता हैं प्रेम अँधा क्यों होता हैं? क्योकि आपकी “माँ” ने आपका चेहरा देखने से पहले आपसे प्रेम करना शुरू कर दिया था…
आपको अपने दोस्तों और परिवार की एक ठोस नींव कीज़रूरत होती है, जहां आपको खुद भी होना चाहिए
सभी खुश परिवार एक दूसरे से मेल रखते हैं, प्रत्येक दुखी परिवार अपने तरीके से नाखुश है.
घर जाकर अपने परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताना आपको स्थापित रखता है.
अपने आप को या अपने परिवार को वित्तीय तूफानों में असुरक्षित न छोड़े… बचत बनाये राखें
चूंकि मैं हमेशा काम करता हूं, मेरी सबसे अच्छी यादें निश्चित रूप से वही है जब मैं घर जाकर अपने परिवार के साथ समय बिता सकता हूं.
दुनियाँ के लिए आप एक व्यक्ति हैं लेकिन परिवार के लिए पूरी दुनियाँ हैं


Read Also :
.

Subscribe